How to Earn Money from Telegram

23

हेलो दोस्तों आज मैं आपको बताने वाला हूं कि आप किस प्रकार टेलीग्राम से पैसा कमा सकते हैं आज मैं आपको ऐसे 7 तरीके बताऊंगा जिससे आप घर बैठे पैसा कमा सकते हैं ।

How to Earn Money from Telegram

1  Paid Promotion

अगर आपका एक टेलीग्राम चैनल है जिसके ऊपर 1000 या 2000 स्क्राइब है आपको बहुत से ऐसे लोग कांटेक्ट करेंगे कि आप उनका पैड प्रमोशन कर दो यानी कि आप अपने चैनल के अंदर उनका चैनल का लिंक डाल दो तो आपको पैसा देंगे इस प्रकार आप पैड प्रमोशन के जरिए पैसा कमा सकते हैं ।

2  Sell Telegram Channel

इसके अंदर आपको टेलीग्राम चैनल बनाना होता है माना कि मैंने एक अपकमिंग मूवीस का चैनल बनाया और मेरे  उस चैनल के ऊपर एक से 2000 सब्सक्राइबर है तो जैसे कोई आपको भी मूवी आ रही है तो कोई भी व्यक्ति मूवी के नाम से सर्च करेंगे तो चैनल आ जाते हो लोग उन चैनल को सब्‍सक्राइब कर देते है तो उस चैैैैनल के बहुत से सब्सक्राइबर हो जाते है तो फिर कोई व्यक्ति उस चैैैैनल को खरिदना चाहता है तो आप इस प्रकार से भी पैसा कमा सकते है ।

3 Sponsorship

दोस्तों अगर आपका एक टेलीग्राम चैनल है उसके अंदर बहुत सारे सब्सक्राइबर है या फिर आपके टेलीग्राम ग्रुप के अंदर भी बहुत सारे सब्सक्राइब है तो प्रमोशन वाली कंपनी आपको स्पॉन्सर करेगी और आपको आगे रहकर कहेेेेगी के कि हमारे प्रोडक्ट का प्रमोशन कर दो तो फिर आपको आगे चलकर बहुत बड़ा बेनिफिट होने वाला है सारी कंपनियां टेलीग्राम के ऊपर स्पेंड हो रही है तो इस प्रकार आप स्पॉन्सरशिप अपने टेलीग्राम चैनल के ऊपर ले सकते हैं ।

4  Affiliate Marketing

affiliate प्रोग्राम तो आप सभी जानते हैं अमेजॉन फ्लिपकार्ट या और किसी भी affiliate प्रोग्राम को ज्वाइन करते हैं और उनके लिंक शेयर करते हैं तो उनके लिंक के जरिए कोई व्यक्ति प्रोडक्ट खरीदना है तो अपने को कमीशन प्राप्त होता है ।

5  Link Shortener

इसके अंदर क्या होता है कि जैसे कोई लेटेस्ट मूवी आई है तो आप उस मूवी का लिंक शॉट करके आपने टेलीग्राम चैनल के अंदर शेयर कर दो 1000 से 1500 क्लिक आराम से आ जाते हैं तो आपको इस Click के अनुसार आपको डॉलर से इनकम कर सकते है और यह बहुत ही आसान है ।

6 Earning Apps

मार्केट में बहुत सारे ऐसे एप्स आते हैं जो कैशबैक वाले होते हैं या फिर बहुत सारे एप्स बनाने वाले अपने एप्स का प्रमोशन करवाते हैं तो आप उन एप्स को अपने टेलीग्राम ग्रुप के अंदर शेयर करते हो तो एप्स को जो भी डाउनलोड करेंगे तो आप उनसे Earning होगी और जो एप्स बनाने वाला आप उससे पैसा ले सकते है ।

7  Generate Website Traffic

इसके अन्‍दर आप अपनी वेब साइट का लिंक शेयर कर सकते है ओर अपनी वेब साइट का traffic बढा सकते है जिससे की आप अपनी वेब साइट से पैसा कमा सकते है !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here